दुनिया

पनामा जल्द ही बाल मजदूरी की समस्या से मुक्त होगा: वरेला

पनामा जल्द ही बाल मजदूरी की समस्या से मुक्त होगा: वरेला

अम्मान। पनामा के राष्ट्रपति जुआन कार्लोस वरेला ने आज कहा कि उनके देश में बाल मजदूरी पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है और पनामा जल्द ही इस समस्या से मुक्त होने वाला पहला लैटिन अमेरिकी देश बन जाएगा। जुआन कार्लोस ने ‘लॉरेट्स एंड लीडर्स फ़ॉर चिल्ड्रन’ शिखर बैठक में कहा, पनामा की सरकार विभिन्न एजेंसियों और जनता की मदद से बाल मजदूरी में काफी कमी लाने में सफल रही है।

हमने जिस तरह प्रगति की है उससे पुझे पूरा विश्वास है कि हम जल्द ही बाल मजदूरी से मुक्त होने वाला पहला लैटिन अमेरिकी देश बन जाएंगे। सीरिया के शरणार्थियों की मदद करने के जॉर्डन के प्रयासों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि पनामा से जो भी संभव होगा वह अपनी तरफ से योगदान देगा। उन्होंने कहा, सीरियाई शरणार्थियों के लिए जॉर्डन की सरकार जो कर रही है वो काबिले तारीफ है।

जॉर्डन को अंतरराष्ट्रीय मदद की जरूरत है। पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इसके लिये आगे आना चाहिये। पनामा की फर्स्ट लेडी लोरेना कासतिलो दी वरेला ने इस शिखर बैठक में सीरिया संकट का उल्लेख किया और कहा, पूरी दुनिया को यह समझने की जरूरत है कि हम सभी एक है। अगर किसी दूसरे इंसान को आपकी जरूरत है तो उसका साथ देना चाहिये। यही भावना शरणार्थियों की मदद कर सकती है और उनकी तकलीफों को कम कर सकती है।

Article पनामा जल्द ही बाल मजदूरी की समस्या से मुक्त होगा: वरेला took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment