दुनिया

गूगल पर भड़के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पूछा- इडियट लिखते ही क्यों खुलती है मेरी फोटो?

img

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों गूगल से नाराज हैं। उनकी शिकायत है कि गूगल उनकी छवि खराब कर रहा है। जिसके चलते वो दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में हैं। ट्रंप ने गूगल पर भड़ास निकाली। अमेरिकी राष्‍ट्रपति का कहना है कि उन्‍होंने जब भी गूगल पर ‘ट्रंप न्‍यूज’ लिखा, उन्‍हें अपने बारे में केवल नकारात्‍मक खबरें ही मिलीं। 2016 में अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद की जिम्‍मेदारी संभालने वाले ट्रंप पहले भी मुख्‍यधारा की मीडिया की आलोचना कर चुके हैं। उन्‍होंने सोशल मीडिया पर भी कंजरवेटिव आवाज को सेंसर किए जाने का आरोप लगाया।

ट्रंप का कहना है कि जब से वो राष्ट्रपति बने हैं मीडिया उनके खिलाफ खबरें चला रहा है। ऐसे में गूगल उनके खिलाफ नकारात्मक खबरें सर्च करने में अहम भूमिका निभा रहा है। अमेरिकी मीडिया सीएनएन वैसे ही ट्रंप के निशाने पर है तो अब गूगल पर भी उनकी नाराजगी जाहिर होने लगी है।

अमेरिकी वेबसाइट यूएसए टुडे के मुताबिक अगर गूगल पर इडियट ढूंढते हैं तो सबसे पहले डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीर सामने आती है। इसके चलते पहले से ही काफी बवाल हो चुका है। अपने टि्वटर पोस्ट में मंगलवार को ट्रंप ने लिखा, ‘‘ट्रंप लिखने पर गूगल सर्च रिजल्ट में सिर्फ मेरे खिलाफ नकारात्मक खबरें दिखती हैं।

यह फेक न्यू मीडिया है। दूसरे शब्दों में कंपनी मेरे और अन्य लोगों के खिलाफ हेराफेरी कर रही है, जिसमें अधिकांश खबरें नकारात्मक हैं। इनमें नकली सीएनएन सबसे अहम है। रिपब्लिकन/ कंजरवेटिव और निष्पक्ष मीडिया सब खत्म हो चुके हैं। ये सब अवैध हैं?

Article गूगल पर भड़के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पूछा- इडियट लिखते ही क्यों खुलती है मेरी फोटो? took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment