दुनिया

सिलसिलेवार बम धमाकों से काबुल में दहशत का माहौल, 25 से ज्यादा की मौत

bomb blast

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर आज कई बम धामके और उसके बाद हुई गोलाबारी से दहल गया। स्थानीय न्यूज़ एजेंसी ‘टोलो न्यूज़’ के मुताबिक 20 मिनट के अंतराल में तीन विस्फोट हुए जिसमे अबतक 25 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है। धमाकों के बाद इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। वहीँ 45 घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

‘टोलो न्यूज’ के मुताबिक काबुल के पीडी-13 और पीडी-10 इलाके में बम धमाके हुए हैं। सुरक्षाबलों ने इस पूरे इलाके को घेर रखा है। पहला धमाका काबुल के पीडी13 स्थित दश्त-ए-बारची में हुआ। इसके बाद यहां फायरिंग भी हुई। पीडी13 पुलिस हेडक्वार्टर घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर है। इसके आधे घटने बाद ही दूसरा धमाका पीडी—10 में हुआ।
जिसमें हमलावर ने नगरीय विकास मंत्रालय के दफ्तर के बाहर खुद को बम से उड़ा लिया।

धमाके की जिम्मेदारी तालिबान के आतंकी संगठन ने ली है। पिछले कुछ दिनों में काबुल में एक के बाद एक कई बड़े आतंकी हमले हुए हैं। इन बम धमाकों में सैकड़ों लोगों की जान गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की खबर के मुताबिक, अप्रैल 2018 के अंत में सुरक्षा बलों द्वारा अपना आक्रमण शुरू करने के बाद तालिबान ने देश भर में सुरक्षा बलों के खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं। सशस्त्र संघर्षों में अफगान नागरिकों का मरना जारी है। यूएन के आंकड़ों के मुताबिक 2017 में संघर्ष से संबंधित घटनाओं में 3,430 नागरिकों की मौत हो गई और सात हजार से ज्यादा घायल हुए हैं।

Article सिलसिलेवार बम धमाकों से काबुल में दहशत का माहौल, 25 से ज्यादा की मौत took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment