दुनिया

पीड़िता का भाई मुद्दे को सुलझाने के लिये संदिग्ध की बहन से बलात्कार करेगा

पीड़िता का भाई मुद्दे को सुलझाने के लिये संदिग्ध की बहन से बलात्कार करेगा

पाकिस्तान। पंजाब प्रांत में आपसी विवाद निपटाने के लिये बदले में बलात्कार की स्वीकृति देने की विचित्र घटना के सिलसिले में कम से कम 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह घटना लाहौर से तबरीबन 200 किलोमीटर दूर पीरमहल में पिछले सप्ताह हुई।

उप निरीक्षक शौकत अली जावेद की शिकायत पर पीरमहल पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी के अनुसार 20 मार्च को पीरमहल के गरीबाबाद क्षेत्र के एक व्यक्ति ने अपने इलाके की एक लड़की से बलात्कार किया। उन्होंने कहा कि जब पीड़ित परिवार ने संदिग्ध के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की धमकी दी तो उसके परिवार ने अदालत के बाहर मामले का निपटारा करने का अनुरोध किया।

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘पीड़ित और संदिग्ध परिवारों में सहमति बनी कि पीड़िता का भाई मुद्दे को सुलझाने के लिये संदिग्ध की बहन से बलात्कार करेगा। गत 21 मार्च को संदिग्ध की बहन के साथ बदले का बलात्कार किया गया। अधिकारी ने बताया कि उन्हें मामले का पता तब चला जब दोनों परिवार के लोग स्टांप पेपर पर एक दस्तावेज तैयार कर रहे थे जिसमें दोनों घटनाओं और सुलह के लिये एक- दूसरे के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं शुरू करने के उनके फैसले का उल्लेख था।

उन्होंने कहा, ‘हमने चार महिलाओं समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया है और मामले में वांछित तीन और लोगों के ठिकानों पर छापेमारी कर रहे हैं।’

Leave a Comment