दुनिया

वेनेजुएला: कैदियों को जेल से भागने की कोशिश, पुलिस फायरिंग में 68 की मौत…

वेनेजुएला: कैदियों को जेल से भागने की कोशिश, पुलिस फायरिंग में 68 की मौत…

काराकस। जेल में कुछ कैदियों के बीच धक्का-मुक्की ने दंगे का रूप ले लिया। कैदियों ने पुलिस पर भी हमला कर दिया कुछ कैदियों ने जेल से भागने की कोशिश की। पुलिस के मुताबिक उन्होंने हालात काबू करने के लिए फायरिंग कर दी। वेनेजुएला के उत्तरी शहर वैलेंसिया की एक जेल में भड़की हिंसा और फायरिंग और आगजनी की घटनाओं में दो महिलाओं समेत कम से कम 68 लोगों की मौत हो गई।

राज्यपाल ने मोदी को खत लिखा, अंबेडकर के नाम के साथ जुड़ेगा ‘रामजी’, जानें पूरा मामला…

जनरल तारिक साब के हवाले से बुधवार को यह जानकारी दी है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि कैदी जेल से भागने की कोशिश कर रहे थे जिन पर पुलिस ने गोलियां चला दीं। इस घटना के बाद मृतकों के परिजन की जेल के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई। उन्होंने हंगामा किया।

मामले की जांच में लगे 4 प्रॉसिक्युटर
तारिक साब ने बताया चार प्रॉसिक्यूटर मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह जेल पुलिस स्टेशन के करीब थी और इसमें करीब 60 कैदी रखने की जगह थी लेकिन यहां क्षमता से ज्यादा कैदी रखे गए थे। जेलों के हालात पर नजर रखने वाले ग्रुप वेनेजुएला ऑब्जर्वेटरी ऑफ प्रिजन के मुताबिक यहां की जेलों में क्षमता से ज्यादा कैदी होने की खबरें आती रही हैं।

परिजन ने कहा- हमें इंसाफ चाहिए

घटना की खबर मिलते ही जेल के बाहर कैदियों के परिजनों की भीड़ जमा हो गई। उन्होंने प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस ने घटना की ज्यादा जानकारी नहीं दी।

मलाला को बहादुरी के लिए दुनियाभर में सम्मानित किया, पाक दौरा बेहद गोपनीय…

कैदी की रिश्तेदार मारिया जोस रोंडन ने कहा हमें इंसाफ चाहिए। हम जानना चाहते हैं कि यह सब क्या हो रहा है?

पिछले साल अगस्त में वेनेजुएला के दक्षिणी शहर एमेजोनस की एक जेल में कैदियों के बीच झड़प हुई थी जिसमें कम से कम 37 लोगों की मौत हो गई थी। यह झड़प कई घंटे तक चली थी।

Leave a Comment